B.B.A (BACHELOR OF BUSINESS ADMINISTRATION)

AFFILIATED TO: C.C.S UNIVERSITY, MEERUT

लक्ष्य

बैचलर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (बीबीए) के एक तीन साल ( छह सेमेस्टर) पूर्णकालिक स्नातक डिग्री प्रोग्राम है जो प्रबंधन के प्रयास के सभी क्षेत्रों में कॅरिअर के लिए छात्रों को तैयार करता है । बीबीए कार्यक्रम में अंतःविषय और प्रबंधन विषयों की अमीर मिश्रण स्पष्ट रूप से अन्य स्नातक डिग्री से इस कार्यक्रम को अलग करता है। सीखने के माहौल मामले के अध्ययन, परियोजनाओं , व्यापार खेल , प्रस्तुतियों, उद्योग बातचीत आदि सही दृष्टिकोण विकसित करने में मदद , और सॉफ्ट कौशल प्रतिस्पर्धी व्यापार दुनिया में बहुत आवश्यक का एक मिश्रण के साथ इस कार्यक्रम में मदद की। कार्यक्रम ग्रीष्मकालीन प्रशिक्षण और अवधि की परियोजनाओं के माध्यम से संगठनात्मक और व्यावहारिक सेटिंग करने के लिए छात्रों को उजागर करता है । छात्रों के प्लेसमेंट के संभावित हासिल करने या किसी विशेष क्षेत्र में कैरियर को आगे बढ़ाने के लिए उनकी रुचि के अनुसार पाला है।

कैरियर की संभावना

इस कोर्स के लिए एक संक्षेप , जिसके बाद छात्रों को एक कार्यकारी या व्यापार संगठनों , विनिर्माण कंपनियों , निर्यात या व्यापारिक घरानों , वित्तीय चिंताओं , बैंकों, गैर सरकारी संगठनों, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों या बहुराष्ट्रीय से किसी में सहायक प्रबंधक के रूप में शुरू में लेने में व्यवसाय प्रबंधन के एक सिंहावलोकन प्रदान करता है निगमों। निजी क्षेत्र में, पदोन्नति अनिवार्य रूप से छात्र की दक्षता और उद्यम के आधार पर कर रहे हैं, जबकि सार्वजनिक क्षेत्र में वरिष्ठता निर्धारण कारक है। कहने की जरूरत नहीं , एक बड़ी हद तक की पेशकश की, नौकरी और वेतन के छात्रों की तरह बी- स्कूल के छात्र की प्रतिष्ठा से स्नातक की उपाधि प्राप्त की है पर निर्भर करता है।

अवधि

तीन साल ( छह सेमेस्टर )

पात्रता मापदंड

उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड / विश्वविद्यालय से 10 + 2 या समकक्ष परीक्षा किसी भी स्ट्रीम में कुल में हासिल करने में कम से कम 50% ( जनरल) और 45% (एससी / एसटी ) के निशान पारित किया जाना चाहिए । उम्मीदवार विषय समूह के विषय में से प्रत्येक में किसी भी कृपा के बिना पारित करने के लिए आवश्यक है।

आवेदन कैसे करे

सीसीएस यूनिवर्सिटी पर ऑनलाइन पंजीकरण